शुक्रवार, 27 नवंबर 2020

India vs Australia || Cricket news

 India.. India.....

आज बात करेंगे इंडिया vs ऑस्ट्रेलिया सीरीज को लेकर।

India vs Australia 2020 series

India vs Australia 2020 Series


दोस्तो धमाकेदार आईपीएल देखेने के बाद अब चलते है । एक और धमाकेदार सीरीज की और इंडिया vs ऑस्ट्रेलिया।




दोस्तों इंडिया वर्सेस ऑस्ट्रेलिया एक ऐसे सीरीज जिसे देखने में हमेशा से मजा आता रहा है। कभी ऑस्ट्रेलिया अच्छा खेलती तो कभी इंडिया।


लेकिन मैं चीज हमें यहां पर यह देखना है कि हम क्रिकेट को खेलते हुए देखकर खुश हो। उनके बीच का कंपटीशन देख कर खुश हूं। ना कि इस बात पर दुखी हो कि इंडिया हार गया।

Rohit starts practice



दोस्तों क्रिकेट मैच देखना खेलना जरूरी है जीत हार से फर्क नहीं पड़ता।

हम तो खुश नसीब है कि हमें खुशी के नए-नए मौके मिलते रहते हैं। पहले जमाने में तो कोई जान ही नहीं पता था कि हमारी इंडियन क्रिकेट टीम कहां है बैडमिंटन टीम कहां है।


लेकिन हमें आज हर चीज की खबर होती है कि हमारी इंडियन टीम कहां है क्या कर रही है।



तो इसका फायदा उठा और खुश रहो। क्रिकेट खुशी पाने के लिए खेला जाता है खुशी गांव आने के लिए नहीं।

दोस्तों मैं आपको बता दूं जब सारी कंट्री इंटरनेशनल मैचेस नहीं खेलती थी तो लोग केवल अपनी कंट्री में खेला करते थे।



उस वक्त लोग जीतने हारने के लिए नहीं खेलते थे खुशी पाने के लिए खेलते थे।


दोस्तों एक बात दिल से कमेंट में बताओ कि आपको क्रिकेट मैच को जीतकर ज्यादा खुशी मिलती है जब बैटिंग करते वक्त जब आप फुल मजे में बैटिंग कर रहे होते हो ।या बॉलिंग कर रहे होते हो स्विमिंग कर रहे होते हो ।सुपरमैन की तरह क्या चले रहे होते हो।


आजकल के जमाने में तो जीत हार पर ही सब कुछ निर्भर है और जीत हार के बारे में सोचने वाली टीमें ज्यादा कुछ आगे कर नहीं पाती।

इन सब चीजों को भुलाकर Cricket का मज़ा लो।

हम हर ची
Who will win india vs Australia

ज को पैसे की तराजू में तौल ने लगते हैं।


दोस्तों दुनिया में करोड़ों लोग पैसा कमाने के लिए बहुत मेहनत कर रहे हैं लेकिन पैसा कमा क्यों रहे हैं खुशी पाने के लिए।


वह तो हमें क्रिकेट खेल की ऑलरेडी मिल रही है तो हम कितने खुशनसीब हैं।

कि खुशी पाने के लिए हमें उतनी मेहनत नहीं करनी पड़ती।


दोस्तों मैं इस काबिल नहीं किआपको बता सकूं कि आपके लिए क्या अच्छा है क्या बुरा है।


वह खुद आप जानते हो कि आपके लिए सबसे अच्छा क्या है और सबसे बुरा क्या है।

तो अच्छी चीजों पर ज्यादा ध्यान दो बुरी चीजों पर बिल्कुल क्या ध्यान दो ही मत।

चलो छोड़ो इन सब बातों को कल से हमें फर्स्ट वनडे इंडिया वर्सेस ऑस्ट्रेलिया देखना है।


आप क्रिकेट के बारे में क्या सोचते हो क्या ऐसा फील करते हो कमेंट पर बताओ और बताओ कि आप किस कंट्री से ब्लॉक करते हो किस स्टेट से बिलॉन्ग करते हो।


एक दूसरे को जान कर मैं कुछ आपकी हेल्प कर पाऊं कुछ आप मेरी हेल्प कर पाऊं।

Rohit aur Rahul are openers


India vs Australia 2020 Squad




आप नीचे कमेंट में बताओगे कि मुझे अपने सोशल मीडिया अकाउंट खोलने चाहिए जिससे कि आप मेरे साथ वहां पर रोज के लिए जुड़ पाए।

तो बता ही दो दोस्तों कि मुझे खोलना चाहिए आपकी हां हैं या ना।


यार नीचे कमेंट करके जरूर बताना अपनी टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खिलाना चाहते हो

मैं अपनी टीम की बात करूं तो रोहित शर्मा ,के एल राहुल ,विराट कोहली ,मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या ,जसप्रीत बुमराह ,यूज़वेंद्र चहल, कुलदीप यादव ,मोहम्मद शमी ,रविंद्र जडेजा


एक आप नाम बताओ मेरी टीम पूरी करने में

आपकी क्या टीम होगी--------------/
😊😊😊😊 हर क्रिकेट मैच को देखते वक्त और खेलते वक्त ऐसा बनकर रहना है आपको।

India vs Australia 2020 squad


India वस Australia ODI
तो फर्स्ट ओडीआई है कल देखना मत भूलना अब आप बोलोगे मैं कौन होता हूं बोलने वाला मैं बोल रहा हूं क्योंकि मुझे पता है कि आपको क्रिकेट पसंद है और आप से देखे बिना नहीं रह सकते इसलिए कल आपको देखना होगा।

एक प्रेडिक्शन मेरी तरफ से और आप प्रेडिक्शन कमेंट बॉक्स में इंडिया वनडे सीरीज जीतेगा

यह मेरा 10 साल का क्रिकेट देखने का अनुभव बोल रहा है।

India vs Australia ODI series

दोस्तों वनडे के ठीक बाद T20 सीरीज शुरू होंगी। पर आज तक T20 में कोई 200 नहीं बना पाया। लेकिन रोहित शर्मा बना सकते हैं दोस्तों क्या आपको लगता है कि रोहित शर्मा 200 T20 में बना सकते हैं।

लगता हो तो बता देना नहीं लगता हो तो बता देना क्योंकि बताना जरूरी है आप रोहित शर्मा को समझते क्या हो।

India vs Australia T20 series

तुम मुझे लगता है सिर्फ मुझे लगता है कि रोहित शर्मा को
Virat kohli starts practice with happiness

टी-20 का कप्तान बना लेना चाहिए। आपको लगता है वह तो बात की बात है वह तो आप कमेंट में बताओगे कुछ ना कुछ तूफानी।



लेकिन मुझे लगता है रोहित शर्मा को कप्तान होना चाहिए।

5आईपीएल कप वह भी ऐसे प्लेयर जो बाहर की कंट्री से आकर ipl मे परफॉर्म करते हैं वाह वाह वाह वाह।




दोस्तों आप यह कथा पढ़ कर चले जाते हो जो मैंने लिखी है लेकिन मुझे यही नहीं पता चल पाता है कि आप लोग क्रिकेट के बारे में क्या क्या सोचते हो। तो दोस्तों आप क्रिकेट को किस हद तक पसंद करते हो यह नीचे कमेंट में बताओ और क्या हम सब को एक साथ मिलकर सोशल मीडिया पर क्रिकेट के बारे में बातचीत करनी चाहिए इस बारे में भी बताओ।

क्योंकि मैं क्रिकेट को पसंद करता हूं क्रिकेट के बारे में बातें करना चाहता हूं आपको  मेरी जरूरत नहीं है मुझे आपकी जरूरत है दो-तीन लोगों के बारे में जान पाऊंगा उनके बारे में सीख पाऊंगा कि वह क्रिकेट के बारे में क्या सोचते हैं मैं क्या सोचता हूं और साथ मिलकर हम कुछ ना कुछ अच्छा करेंगे क्रिकेट के लिए।



इस blog पर आप के क्या क्या मिलेगा ....

सबसे पहले तो ये blog Cricket न्यूज़ अभिषेक मिश्रा के द्वारा शूरु किया गया हैं । जो एक क्रिकेट लवर है।

Blog- Cricket News 

इस को बनने की कहानी शूरु होती हैं एक दिन जब मुझे Cricket खेलना आया और कुछ समय बाद वो मेरा passion बन गया । पहले तो सोचा कि क्रिकेटर आसानी से बन जाऊंगा । लेकिन जब knowledge बड़ी तो पता चला कि क्रिकेट खेलने के लिए रुपये लगते हैं ।

आगे क्या हुआ .......

मुझे फिर भी लगा कि मेरे ममी ओर मेरे पापा मेरी मदद करे गए । लेकिन मैंने जब अपनी फैमिली की पूरी situation देखी तो मुझे लगा मुझे ही कुछ करना होगा। तो मै offline तो कम नही कर सकता था क्योंकि मे स्कूल जाता था और इसमें पूरा दिन निकल जाता था ........

मेरी आगे की कहानी ........

तो मैं स्कूल जाता था तो मुझे पता था कि ऑनलाइन भी काम होता था तो मैंने यूट्यूब पर सर्च किया कि पैसा कैसे कामये ... मैंने यह नही जाना कि कौन सी चीज true ओर कौन सी झूठ । ऐसी के कारण मैं 4 साल तो ऑनलाइन कामो के लिए भटकता रहा । फिर मुझे पाता चला कि blog बनकर पैसा कमाया जा सकता है । इसीलिए मैंने ये blog बनाया है।


आप को इस ब्लॉग पर क्या क्या मिलेगा।

तो हम इस ब्लॉग पर cricket से रिलेटेड जानकारी देंगे।
और ज्यादा तर जो कमेंट में topic होंगे उस पर पोस्ट लिखा करेगें । और जो information trending में होगी । उस की जानकारी देंगे । 

Thank you for giving your important time
Thank you very much.
See you soon...

कोई टिप्पणी नहीं: