शुक्रवार, 18 दिसंबर 2020

Cricketer kaise bane in hindi

क्रिकेटर हम बनेंगे क्रिकेट खेलने के लिए पैसा कमाने के लिए नहीं

 Cricketer बनने के लिये सबसे लोग आपको हजारोंं चीजेंं बताएंगे। लेकिन अगर आप क्रिकेट खेलना पसंद करते हो। शायद क्रिकेट के सिवा आप किसी चीज मेंं खुश नहीं रहते

इंडियन टीम में भी जाकर क्रिकेट को प्यार करना पैसे को नहीं

 हो। तो आप क्रिकेटर बन सकते हो।


पैसा नहीं क्रिकेट चाहिए

लोग सोच लेते हैं कि क्रिकेटर बनने के लिए पता नहीं क्या-क्या करना पड़ता है।

लेकिन सच्चाई यह है अगर आप क्रिकेट से प्यार करते हो तो आपको क्रिकेटर बनने से कोई नहीं रोक सकता।


Cricket खेलो खुशी के लिए

लेकिन अगर आपको किसी भी टीम में लंबे समय तक क्रिकेट खेलना है तो आपको क्रिकेट को पैसे से ज्यादा पसंद करना होगा। हम देखते हैं कि क्रिकेटर पहले अपनी क्रिकेट को  ज्यादा प्यार करते थे। लेकिन जब भी इंडियन टीम में पहुंच जाते हैं तो उनके सिर के ऊपर पैसा  छा जाता है।


इसलिए वह शायद खुलकर कभी बैटिंग कर ही नहीं पाते।


ई love क्रिकेट गेम

लोग इस टॉपिक को क्रिकेटर बनने के लिए क्या करना पड़ता है इतना बड़ा बना देते हैं इतना कंफ्यूज कर देते हैं लोगों को क्यों समझ नहीं पाते कि हमारे लिए क्रिकेट इंपॉर्टेंट क्यों है।

अरे आप क्रिकेट को पसंद करते हो आप को क्रिकेट खेलने से खुशी मिलती है इसलिए आपको क्रिकेट खेलना चाहिए आजकल दुनिया खुशी ढूंढ रही है खुशी ।खुशी के लिए ही पैसा कमा रही है।


लेकिन यहां पर जो मेन पॉइंट है ना कि दुनिया पैसे से खुशी पाना चाहती है और कुछ लोग अपने काम को करके खुशी पाना चाहते हैं।


इसीलिए अगर आप क्रिकेट को ज्यादा वैल्यू दो के पैसे से तो मुझे पर्सनली ऐसा लगता है कि आप हमेशा खुश रहोगे।


Cricket play for cricket love

घबराने की कोई जरूरत नहीं है अगर आप क्रिकेट खेलना जानते हो आप खुद से ज्यादा क्रिकेट को पसंद करते हो तो आपको क्रिकेटर बनने से कौन रोक सकता है। लोग न पैसा कोई दुनिया की चीज नहीं रोक सकती आपको क्रिकेट खेलने से।

क्रिकेट खेलो पैसा मत कमाओ

उम्मीद करता हूं आज के बाद आप लोगों की बातों पर ध्यान नहीं दोगे और जितनी आप लोगों के बातों पर ध्यान देते हो उतना अगर आप क्रिकेट पर और टाइम दोगे क्रिकेट को और प्रैक्टिस करोगे तो आप और भी अच्छे प्लेयर बन जाओगे।


Cricketer कैसे बने इन hindi

अगर मेरी बातें एक बच्चे को भी समझ आती है और वह क्रिकेटर बनता है तो मिले बहुत बड़ी बात होगी।


क्योंकि यह दुनिया सिर्फ आपको लूटने में लगी है चाहते कि आप उसे और पैसा दे दो और पैसा दे दो।


लेकिन आप कुछ पैसे के मामले में नहीं फसना आप सिर्फ अपनी खुशी ढूंढो किस काम में आपको खुशी मिलती है और फिर पैसे की चिंता करने की जरूरत नहीं है।


दोस्तों आपका बहुत-बहुत धन्यवाद आपने इस पोस्ट को पड़ा और मैं उम्मीद करूंगा कि आप लोग इस बात को समझेंगे कि क्रिकेटर बनना कोई बहुत मुश्किल काम नहीं है अगर आप क्रिकेट को खेलना पसंद करते हो तो आप क्रिकेटर बन सकते हो बस उसमें और मेहनत करनी पड़ेगी।  और आप मेहनत करोगे क्योंकि आपको क्रिकेट खेलना पसंद है।


दोस्तों नीचे जरूर बताना कमेंट में कि आपने इस चीज से क्या सीखा और अगर कोई क्रिकेटर बनता है तो नीचे कमेंट में जरूर बताना।



दोस्तों अगर आप क्रिकेट में कोई भी समस्या पा रहे हो तो नीचे बताओ मैं उसका सलूशन दूंगा। कि इंसान इंसान की मदद नहीं करेगा तो कोई और आएगा।

इस पोस्ट को हर जगह शेयर कर दो की क्रिकेटर बनना कोई बहुत मुश्किल काम नहीं है अगर आप क्रिकेट से प्यार करते हो क्रिकेट खेलना पसंद करते हो तो आप कर सकते हो।


दोस्तों इस चैनल के साथ जुड़ जाएं हम सब साथ मिलकर क्रिकेट में सबसे अच्छा प्रदर्शन करेंगे और क्रिकेट से ज्यादा प्यार करेंगे पैसे से नहीं।


आपकी सारी मुसीबतें चली जाए और आप हमेशा खुश रहो।


About: क्रिकेट न्यूज़ - इस ब्लॉग पर क्रिकेट की डीप नॉलेज के बारे में जानते हैं। क्रिकेट को खेलना पसंद करते हैं उससे पैसे कमाना नहीं। आसान भाषा में हिंदी में क्रिकेटर कैसे बने उसके बारे में बताया जाता है।


कोई टिप्पणी नहीं: